February 28, 2024

मां के प्रेमी ने ली थी बेटी की जान, आरोपी ने पुलिस के सामने किया हत्या की वजह का खुलासा

पुलिस को शुरुआत से ही इस मामले में परिवार के नजदीकी रिश्तेदार पर शक था, जो घटना के बाद से ही फरार था। जानकारी के अनुसार, धर्मेंद्र ने शीतल से आठ साल पहले प्रेम विवाह किया था। उसकी दो बेटियां हैं।

दिल्ली के प्रेम नगर में छह साल की मासूम की मौत और उसकी बहन व मां के घायल होने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। आरोपी मृतक बच्ची का मां का प्रेमी था।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि बच्ची की मां ने उससे रिश्ता तोड़ लिया था, इससे नाराज होकर उसने सभी की पिटाई की थी। इसके बाद बच्ची की मौत हो गई थी। बता दें कि बुधवार तड़के किराड़ी स्थित घर से महिला और दो बच्चियां खून से लथपथ हालत में मिली थीं, जिनमें से एक बच्ची की मौत हो गई थी।

पुलिस को शुरुआत से ही इस मामले में परिवार के नजदीकी रिश्तेदार पर शक था, जो घटना के बाद से ही फरार था। जानकारी के अनुसार, धर्मेंद्र ने शीतल से आठ साल पहले प्रेम विवाह किया था। उसकी दो बेटियां छह साल की लक्ष्मी और दो साल की नैनी हैं। 

छह महीने पहले ही परिवार किराड़ी के इंद्र एन्क्लेव में रहने के लिए आया था। धर्मेंद्र बेलदारी और शीतल घरों में झाड़ू-पोंछा लगाने का काम करती है। बताया जाता है कि दो महीने पहले पड़ोस में धर्मेंद्र के गांव का रिश्तेदार नीरज पड़ोस में रहने के लिए आया था। नीरज का परिवार में काफी आना-जाना था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात धर्मेंद्र और नीरज ने जमकर शराब पी। वे घर नहीं लौटे। 

बुधवार सुबह शीतल का भाई घर आया तो उसने दोनों भांजियों और बहन को खून से लथपथ कमरे में पड़ा पाया। इसके बाद सभी घायलों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां से सभी को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान छह साल की लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने पहले हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन बच्ची की मौत के बाद हत्या की धारा जोड़ दी थी। 

जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी ने बताया था कि बच्चियों को घूंसे मारे गए थे। इसके अलावा शीतल की भी लात-घूंसों से पिटाई की गई है। बच्ची की नाक की हड्डी भी टूट गई है। अब वारदात में शामिल शख्स की गिरफ्तारी के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा।