April 20, 2024

150W चार्जिंग वाला OnePlus का नया स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले देखें फोन का जबर्दस्त लुक

वनप्लस 10/10T 5G के लॉन्च को लेकर यूजर काफी एक्साइटेड हैं। कंपनी इस फोन को इस महीने के आखिर या जुलाई में लॉन्च कर सकती है। फोन में मिलने वाले फीचर हाल में लीक हुए हैं। इसमें 50MP का कैमरा मिलेगा।

OnePlus 10 Series का नया स्मार्टफोन OnePlus 10 जल्द मार्केट में लॉन्च हो सकता है। कुछ लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फोन OnePlus 10T 5G के नाम से मार्केट में एंट्री करेगा। अफवाहों के अनुसार इस फोन का कोडनेम Project Ovaltine है। इस फोन के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। इसी बीच माई स्मार्ट प्राइस ने इस फोन के खास स्पेसिफिकेशन्स को लीक कर दिया है। लीक में टिपस्टर योगेश ब्रार का जिक्र करते हुए कहा गया है कि कंपनी का यह नया फोन वनप्लस 10 सीरीज का ही हिस्सा होगा। खास बात है कि टिपस्टर ने इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के साथ डिजाइन रेंडर्स और कई दूसरी जानकारियां भी शेयर की हैं। 

कंपनी के इस अपकमिंग फ्लैगशिप फोन का कोडनेम (CPH2413) है।  डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक वनप्लस 10 प्रो जैसा होगा। फोन के रियर में दिया गया कैमरा मॉड्यूल डिवाइस के फ्रेम में मिला होगा। बैक पैनल दिए गए इस मॉड्यूल में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे होंगे। नए फ्लैगशिप में कंपनी फ्लैश को ऊपर दिए गए लेंस से रिप्लेस करने वाली है। ध्यान देने वाली बात यह है कि आने वाले वनप्लस के इस फोन में आपको Hassleblad की ब्रैंडिंग नहीं दिखेगी। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
टिपस्टर योगेश ब्रार के अनुसार इस फोन में कंपनी 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा ऑफर करने वाली है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आएगा। इसमें सोनी के IMX766 लेंस का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी इस कैमरा सेंसर को वनप्लस 10R और नॉर्ड 2 के अलावा अपने कई डिवाइसेज में ऑफर कर चुकी है। रियर में मिलने बाकी कैमरों में एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आखिरकार आ ही गया यह कमाल का फीचर, लंबे समय से था यूजर्स को इंतजार

सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है, जो पंच-होल कट-आउट के अंदर मौजूद होगा। डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.7 इंच का फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 360Hz के टच सैंप्लिंग रेट के साथ आएगा। फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। प्रोसेसर केतौर पर इसमें कंपनी स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 टिपसेट ऑफर करने वाली है

यह फोन 4800mAh की बैटरी के साथ आएगा। यह बैटरी 150W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। यह फोन ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में मार्केट में एंट्री करेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में कंपनी 2×2 MIMO, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3 और यूएसबी टाइप-C पोर्ट के अलावा सारे स्टैंडर्ड ऑप्शन देने वाली है। लीक रिपोर्ट के अनुसार इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन का प्रोडक्शन जून के आखिर या जुलाई में शुरू होगा।