April 24, 2024

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में फिट नहीं मानते गौतम गंभीर, बताई वजह

आईपीएल 2022 में आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरीं। जिसके बाद भारतीय टी20 टीम में उनकी वापसी भी हुई। हालांकि गौतम गंभीर उनको T20 WC के लिए टीम में फिट नहीं मानते।

Dinesh Karthik को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल तो कर लिया गया है, लेकिन क्या वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं? इस पर बहस लगातार जारी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद उनको भारतीय टी20 स्क्वॉड में वापसी का मौका मिला। मौजूदा टी20 सीरीज के दूसरे मैच में दिनेश कार्तिक ने 21 गेंद पर 30 रनों की नॉटआउट पारी भी खेली। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को नहीं लगता है कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का हिस्सा बन पाएंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो मैच प्वॉइंट्स पर दिनेश कार्तिक की 30 रनों की पारी को लेकर गंभीर ने कहा, ‘यह काफी कीमती पारी थी। वह पिछले दो-तीन महीनों में आरसीबी के लिए ऐसा करते रहे हैं। मुझे अच्छा लगता अगर वह बैटिंग ऑर्डर में अक्षर पटेल से पहले आते।’ जब गंभीर से टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में दिनेश कार्तिक को चुने जाने को लेकर सवाल किया, तो इसके जवाब में गंभीर ने बताया कि क्यों उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं होगा।

गंभीर ने कहा, ‘अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। टी20 वर्ल्ड कप अभी दूर है। उनको तब तक लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। लेकिन अगर वह सिर्फ आखिरी तीन ओवरों में बल्लेबाजी करना चाहेंगे, तो चीजें काफी मुश्किल हो जाएंगी। भारत टॉप-7 में जरूर चाहेगा कि ऐसा खिलाड़ी हो, जो गेंदबाजी भी कर पाए और ऐसे में अक्षर पटेल अच्छा विकल्प बन जाते हैं।’